गयाः नक्सलियों ने स्कूल भवन को विस्फोट करके उड़ाया, CAA के खिलाफ छोड़े पर्चे

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 04:53 PM (IST)

गयाः बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने लोगों में अपनी दहशत फैलानी शुरु कर दी है। इसके चलते मंगलवार को नक्सलियों ने इलाके में आतंक फैलाने के लिए एक सरकारी स्कूल को बम से उड़ा दिया। साथ ही सीएए के खिलाफ पर्चे भी छोड़े।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्र ने बुधवार को बताया कि इस वारदात में किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ सीआरपीएफ, कोबरा, एसटीएफ और बिहार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई जारी है। नक्सलियों को पकड़ने के लिए छापामारी की जा रही है। पुलिस ने वारदात स्थल से पर्चे बरामद किए हैं जिसमें सीएए, एनपीआर और एनआरसी का विरोध किया गया है। साथ ही पर्चों में स्कूल-अस्पताल में पुलिस शिविर आदि विषयों को लेकर सवाल पूछे गए हैं।

सीआरपीएफ कर्मी 6 फरवरी को सोनदाहा विद्यालय से कैंप खाली करके जंगल में बनाए गए कैंप में शिफ्ट कर गए थे। पिछले साल लोकसभा चुनाव के समय नक्सलियों ने 18 मार्च को सोनदाहा में एक वारदात को अंजाम दिया था जिसके बाद नक्सलियों की गतिविधि को शिथिल करने के लिए सोनदाहा स्कूल में सीआरपीएफ-153 बटालियन की एक टुकड़ी को कैंप कराया गया था। सीएए के विरोध में गया में जन अभियान मंच द्वारा रविवार को आयोजित विरोध मार्च में शामिल एक महिला नक्सली कलावती देवी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
 

Ajay kumar