कोरोना हॉटस्पॉट बने सीवान के पंजवार गांव को सैनिटाइज करने में जुटा NDRF

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 11:30 AM (IST)

पटना/सीवानः कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर हॉटस्पॉट बने बिहार में सीवान जिले के पंजवार गांव में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की तैनाती की गई है। वहीं इसके साथ ही सैनिटाइजेशन का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया है।

एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह राठौर के नेतृत्व में दो टीम के जवान कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित रघुनाथपुर प्रखंड के पंजवार गांव में सैनिटाइजेशन के काम में जुटे हुए हैं। स्थानीय प्रशासन के निर्देश पर बल के जवान इस गांव के चप्पे-चप्पे में सैनिटाइजेशन के कार्य में लगे हैं। इस गांव के पेड़-पौधों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। एहतियात के तौर पर इस गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

वीरेंद्र सिंह ने बताया कि पंजवार गांव के प्रत्येक घर को सैनिटाइज किया जा रहा है। जिला प्रशासन से जो भी निर्देश प्राप्त हुआ है उसके आधार पर इस गांव के कोने-कोने को सैनिटाइज करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। इसके साथ ही लोगों को इस महामारी से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य उपाय भी बताए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी सहयोग किया जा रहा है। बता दें कि सीवान जिले में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक कुल 29 मामले मिले हैं, जिनमें से 23 पंजवार गांव के ही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static