कोरोना के बीच NHAI की बड़ी लापरवाही, कॉन्ट्रैक्टर को दिए काम जारी रखने के आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 06:03 PM (IST)

 

पटनाः जहां एक तरफ कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, वहीं दूसरी तरफ बिहार की राजधानी में एनएचएआई की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। उन्होंने कॉन्ट्रैक्टर को पत्र लिखकर काम जारी रखने का आदेश जारी कर दिया है।

पटना के मोकामा प्रखंड के हाथीदह और मरांची थानाक्षेत्र में निर्माणाधीन सिक्स लेन ब्रिज के लिए एनएचएआई ने पत्र जारी कर कॉन्ट्रैक्टर को काम जारी रखने का आदेश दिया है, जो ना सिर्फ कानूनन अपराध है बल्कि सरकार के आदेश की अवहेलना भी है। इसके बाद कार्यस्थल पर सैकड़ों मजदूर और तकनीशियन ने एक साथ काम किया। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने बताया कि उनसे रात 2 बजे तक काम करवाया गया है। 

सरकारी आदेश के अनुसार, लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा 269/271 और 277 के तहत प्राथमिकी दर्ज करवाने का आदेश जारी किया गया है। बावजूद इसके एनएचएआई ने पत्र जारी कर काम करने का आदेश दिया। एनएचएआई ने पत्र में यह हवाला दिया है कि हमें किसी सरकार के द्वारा काम रोकने का आदेश प्राप्त नही हुआ है। अतः अगले आदेश तक काम जारी रखें। यह पत्र 23 मार्च को एनएचएआई के डीजीएम घनश्याम कुमार के द्वारा जारी किया गया है जबकी एनएचएआई को ये पता होना चाहिए कि सरकार ने सिर्फ राशन, दूध, सब्जी, दवा की दुकान, पेट्रोल पंप, सीएनजी, एलपीजी के अतिरिक्त सभी तरह के प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आदेश दिया है। इन सभी में से खुद को स्पेशल मानते हुए एनएचएआई और उसकी मातहत कंपनियां और ठेकेदारों ने काम जारी रखा है और वेलस्पन एसपी सिंघला के साथ मिलकर काम करवा रही है।

मजदूरों ने बताया कि एसपी सिंघला के प्रोजेक्ट इंचार्ज रविशंकर सिंह खुद पटना में बैठकर मजदूरों को काम करने का आदेश देते हैं और काम बंद होने पर पैसा काट लिए जाने की बात करते हैं जबकि सरकार ने किसी के वेतन नही काटने के आदेश जारी किए हैं। वहीं दूसरी तरफ बाहुबलियों से एसपी सिंघला काम करवा रही है। इसके डर से मजदूर को काम पर आना पड़ता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static