नीतीश ने प्रवासियों को दिलाया भरोसा, कहा- सभी को बिहार में ही उपलब्ध कराया जाएगा रोजगार

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 11:48 AM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी संख्या में आए प्रवासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि उनकी सरकार का संकल्प है कि सभी को राज्य में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

नीतीश ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 20 जिलों के 40 क्वारंटाइन केंद्रों पर उपलब्ध कराई जा रही व्यवस्थाओं का डिजिटल निरीक्षण एवं अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार का संकल्प है कि सभी को बिहार में ही रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को क्वारंटाइन केंद्रों में रह रहे प्रवासियों का सर्वे कराने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा दायित्व है सबको राेजगार का अवसर मिले। अपना खुद का व्यवसाय करने वाले काे सरकार हर संभव मदद करेगी। प्रवासियाें काे उनके कौशल के अनुरूप यहीं पर स्वरोजगार के लिए प्रेरित करें। हमारी चाहत है किसी काे मजबूरी में बिहार से बाहर नहीं जाना पड़े। बिहार में ही काम के अवसर पैदा किए जाएंगे।

सीएम नीतीश ने कहा कि विभिन्न उद्याेगाें के क्लस्टरों की पहचान करें। लोग बाहर जाकर कार्य कर रहे थे उन्हें वहां कष्ट झेलना पड़ा। वह चाहते हैं सभी प्रवासी बिहार में ही रहें और वे बिहार के विकास में भागीदार बनें। किसी को कष्ट न हो, सभी की सुरक्षा सरकार का दायित्व है। हम हमेशा आप की ही चिंता करते हैं।

Edited By

Ramanjot