शराब से तौबा करने वाले लोगों को सम्मानित करेगी नीतीश सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 04:55 PM (IST)

सुपौलः बिहार सरकार ने महत्वाकांक्षी शराबबंदी कानून को और प्रभावी बनाने के उद्देश्य से शराब पीना छोड़ने वालों को सम्मानित करने का फैसला किया है। राज्य में शराब से तौबा कर परिवार के साथ खुशहाली से जीवन यापन करने वाले लोगों को सरकार 26 फरवरी को सम्मानित करेगी।

जानकारी के अनुसार, बिहार पुलिस सप्ताह के अवसर पर पुलिस मुख्यालय पटना के सरदार पटेल भवन में इन लोगों को सम्मानित किया जाएगा। सुपौल के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पौरिका ने बताया कि जिले में सुपौल, निर्मली, त्रिवेणीगंज एवं वीरपुर अनुमंडल से ऐसे चार लोग चिन्हित किए गए हैं। इनमें किशनपुर थाने के बहुवरवा गांव के वार्ड संख्या 10 के विनोद कुमार साह, त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के पतरघट्टी गांव के महेन्द्र मंडल, निर्मली थाना क्षेत्र के निर्मली वार्ड संख्या पांच के छेदी साह एवं वीरपुर थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 11 के मो. इलियास शामिल हैं।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सम्मानित होने वाले प्रत्येक सदस्य को अपने परिवार के दो सदस्यों को कार्यक्रम में लाने की अनुमति भी दी गई है। पौरिका ने कहा कि इन लोगों को सरकारी वाहनों से पुलिस अभिरक्षा में ले जाने और लाने की जिम्मेवारी सुपौल के अचंल निरीक्षक वासुदेव राय को सौंपी गई है।

Nitika