JDU प्रत्याशी के प्रचार के लिए कटिहार पहुंचे CM नीतीश, कहा- मोदी ने बढ़ाया देश का सम्मान

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 04:32 PM (IST)

कटिहार: जदयू के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए गुरूवार को कटिहार में थे। इस दौरान उन्होंने बरारी विधानसभा क्षेत्र के जागेश्वर हाई स्कूल में जनसभा को संबोधित किया। नीतीश कुमार जहां जदयू के प्रत्याशी दुलाल चंद गोस्वामी के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे।

इस दौरान नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश का सम्मान बढ़ाया है। उज्वला योजना के तहत सभी को रसोई गैस कनेक्शन मिले हैं। स्वास्थ्य इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना की पीएम मोदी ने शुरुआत की। वहीं प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के तहत किसानों को हर वर्ष 6 हजार रुपये दिए जा रहे है। बिहार में सड़क-पुल के लिए अकेले केंद्र सरकार ने 50 हजार करोड़ की सहायता राशि दी है। वहीं पटना मेट्रो के लिए 20% सहायता भी मोदी सरकार देगी। इसलिए अगली बार भी मोदी सरकार बने ये ज्यादा अच्छा होगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार पहला राज्य बना जहां पंचायती राज और नगर निकाय में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण मिला है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि 15 साल तक पति-पत्नी के राज में अनुसूचित जाति को भी आरक्षण नहीं था। इसके साथ ही उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि लड़कियों के लिए पोशाक योजना और साइकिल योजना की भी शुरुआत की गई है।

prachi