नीतीश ने गोडसे पर दिए प्रज्ञा ठाकुर के बयान को बताया निंदनीय, राबड़ी ने CM को दी ये नसीहत

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2019 - 02:51 PM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा की भोपाल से प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की गोडसे पर विवादित टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ऐसी बातों को बर्दाश्त नहीं करेगी। नीतीश कुमार के इस बयान पर राबड़ी देवी ने उन्हें नसीहत दी है।

पटना के राजभवन के पास एक सरकारी स्कूल में स्थित एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद नीतीश कुमार ने गोडसे को देशभक्त बताने संबंधी प्रज्ञा के बयान पर कहा कि यह बहुत ही निंदनीय है। हम इन चीजों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। बापू राष्ट्र के पिता हैं और लोग पसंद नहीं करेंगे अगर कोई इस तरह से गोडसे के बारे में बात करे।

यह पूछे जाने पर कि प्रज्ञा के इस विवादित बयान को लेकर क्या भाजपा को उन्हें पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए, नीतीश ने कहा कि इस पर विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह भाजपा का आंतरिक मामला है लेकिन जहां तक देश या विचारधारा का सवाल है ऐसी बातों को बर्दाश्त करने का कोई सवाल ही नहीं है।

वहीं नीतीश कुमार के इस बयान पर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने उन्हें नसीहत देते कहा कि अगर प्रज्ञा ठाकुर के बयान से इतनी तकलीफ है तो इस्तीफा देकर सरकार से अलग हो जाएं।

prachi