कोटा में किसी बिहारी छात्र के खिलाफ नहीं दर्ज कोई प्राथमिकीः कांग्रेस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 06:06 PM (IST)

 

पटनाः बिहार में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने आज स्पष्ट करते हुए कि राजस्थान के कोटा में किसी बिहारी छात्र के खिलाफ कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं करवाई गई है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि बुधवार को ही कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कोटा में छात्रों पर प्राथमिकी दर्ज होने संबंधी अखबारों में छपी खबर के बारे में जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की। साथ ही मुकदमा वापस लेने का अनुरोध किया। इस पर गहलोत ने जांच कर उन्हें जानकारी देते हुए कहा कि प्राथमिकी में बिहार के किसी छात्र का नाम नहीं है। गहलोत ने बताया कि प्राथमिकी में उन कोचिंग संस्थानों के संचालकों के नाम हैं, जो छात्रों पर अनुचित दवाब डाल कर उन्हें धरना प्रदर्शन करने और उनसे छात्रावास खाली कराने के लिए प्रेरित कर रहे थे।

राजस्थान सरकार बिहारी छात्रों की कर रही देखभालः गहलोत
विधानपार्षद ने कहा कि गहलोत ने बताया कि राजस्थान सरकार बिहारी छात्रों का उचित देखभाल कर रही है। साथ ही बिहार सरकार के अनुरोध करते ही उन छात्रों को सकुशल बिहार भेजने को उत्सुक भी है। लेकिन, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हठधर्मिता और अनावश्यक जिद के कारण ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है।

Nitika