महिला को निर्वस्त्र करने के मामले में बिहार सरकार को NHRC का नोटिस

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 11:17 AM (IST)

पटना: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बिहार के भोजपुर जिले के बिहिया गांव में एक महिला की पिटाई और उसे निर्वस्त्र करने संबंधी मीडिया रिपोर्टों का संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्य सचिव को नोटिस जारी करके रिपोर्ट देने काे कहा है।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि महिला पर इस संदेह में हमला किया गया है कि वह दामोदरपुर गांव के 16 एक वर्षीय किशोर की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में शामिल है। यह किशोर 11वीं कक्षा में प्रवेश लेने के लिए बिहिया गांव गया था लेकिन उसका शव गांव के रेड लाइट एरिया में पड़ा मिला।

इस घटना का पता चलते ही गत 20 अगस्त को क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हिंसा फैल गई। भीड़ ने कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया और पथराव किया। आयोग ने मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए बिहार के मुख्य सचिव को नोटिस जारी करके 4 सप्ताह में घटना की विस्तार से रिपोर्ट देने को कहा है।

क्या है मामला
बता दें कि, सोमवार को बिहिया बाजार में इंटर के एक छात्र का शव मिलने के बाद जमकर बवाल मचा था। इसके बाद एक महिला भीड़तंत्र का शिकार हुई थी। मामले में 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं विभागीय कार्रवाई में 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static