बिहार STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मारा गया SHO हत्याकांड का मुख्य आरोपी

6/4/2020 5:22:18 PM

भागलपुरः बिहार में भागलपुर जिले के भवानीपुर थाना क्षेत्र में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में कुख्यात दिनेश मुनि मारा गया है। वह खगड़िया जिले के पसरहा के तत्कालीन थानाध्यक्ष आशीष सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी था।

भागलपुर प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सुजीत कुमार ने बताया कि बुधवार की रात सूचना मिली थी कि भवानीपुर क्षेत्र के नारायणपुर दियारा में फसल लूटने के लिए कुख्यात दिनेश मुनि अपने गिरोह के लोगों के साथ पहुंचा है। इसी सूचना के आधार पर विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से नारायणपुर दियारा की घेराबंदी की। पुलिस को देखते ही अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलायी, जिसमें कुख्यात दिनेश मुनि मारा गया। हालांकि उसके अन्य सहयोगी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गए।

इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से दर्जनों राउंड फायरिंग हुई। एसटीएफ के तरफ से 25-30 राउंड जबकि दिनेश मुनि गिरोह की ओर से 35-40 राउंड गोलियां चली। एनकाउंटर में मारे जाने के बाद पुलिस ने मृतक दिनेश मुनि के पास से दो 9 एमएम का कार्बाइन, एक दो नली बंदूक और 21 कारतूस बरामद किया है।

बता दें कि 12 अक्टूबर 2017 को पसराहा थाना के तत्कालीन थाना अध्यक्ष आशीष सिंह की हत्या कर दिनेश मुनि सुर्खियों में आया था। उसके बाद से वह पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था। दिनेश मुनि हमेशा ठिकाना बदलकर रह रहा था। ज्यादातर नेपाल में जाकर छिप जाता था। दिनेश मुनि 50 हजार का इनामी अपराधी घोषित था।


Edited By

Ramanjot

Related News