2 महिलाओं में पाए गए कोरोना के लक्षण, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 34

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 10:34 AM (IST)

 

पटनाः बिहार में 2 दिनों के बाद सीवान जिले में 2 महिलाओं के मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के साथ राज्य में कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 34 हो गई। साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गई थी। वहीं इससे पीड़ित 9 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं।

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि 45 और 22 वर्षीय ये दोनों महिलाएं सीवान में पश्चिम एशिया की यात्रा से 21 मार्च को लौटे एवं कोविड-19 से संक्रमित एक रोगी के संपर्क में आई थीं। यह तत्काल नहीं पता चल पाया है कि वे सभी एक दूसरे के रिश्तेदार हैं या नहीं। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण का रविवार और सोमवार को कोई नया मामला प्रकाश में नहीं आने के साथ राज्य में इस रोग से संक्रमित मरीजों की संख्या बीते शनिवार तक 32 थी।

बिहार में अब तक मुंगेर जिले में 7, सीवान में 8, पटना एवं गया में में 5-5, गोपालगंज में 3, नालंदा में 2, लखीसराय, बेगूसराय, सारण और भागलपुर में 1-1 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 4351 संदिग्ध नमूने की जांच की जा चुकी है जिसमें से अब तक 4047 निगेटिव पाए गए हैं।

बता दें कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी, के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे, जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गए थे। उनमें से अब तक 11 कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। बिहार में कारोना वायरस से संक्रमित 9 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static