बिहार में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, संक्रमितों की संख्या हुई 11

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 01:31 PM (IST)

पटनाः बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है।

सूत्रों ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में शनिवार को 89 अन्य मरीजों के रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। कल शाम तक आई रिपोर्ट में एक महिला को कारोना पॉजिटिव बताया गया, जबकि देर रात आई रिपोर्ट में एक और महिला के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि यह महिला लखीसराय जिले की रहने वाली है और वह भी मुंगेर में सैफ अली के संपर्क में आई थी।

इससे पूर्व शाम की रिपोर्ट के अनुसार, संक्रमित महिला को राजधानी पटना के उसी अस्पताल का कर्मचारी बताया जा रहा है, जहां इस वायरस से संक्रमित बिहार का पहला मरीज सैफ अली अपना इलाज कराने के लिए भर्ती हुआ था। इससे पूर्व इसी अस्पताल के दो अन्य कर्मचारियों के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है।

बिहार में कोरोना से पहली मौत 21 मार्च 2020 को पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में मुंगेर जिले के चौंरबा निवासी सैफ अली की हुई थी। सैफ के संपर्क में आए अबतक छह लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से चौरंबा निवासी एक विधवा महिला और उसके पुत्र, तीन अस्पतालकर्मी तथा लखीसराय की महिला शामिल हैं।

Nitika