सुपौल एवं सहरसा रेलवे स्टेशनों के बीच एक जोड़ी ट्रेनों का परिचालन शुरू

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 02:52 PM (IST)

सुपौलः बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा-फारबिसगंज रेल खंड पर सुपौल एवं सहरसा रेलवे स्टेशनों के बीच शनिवार से एक जोड़ी नई ट्रेनों का परिचालन शुरु हो गया है।

बिहार के उर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव और क्षेत्रीय सांसद दिलेश्वर कामैत ने संयुक्त रूप में हरी झंडी दिखाकर इस यात्री रेलगाड़ी 55503 को रवाना किया। इसके बाद सुपौल रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उर्जा मंत्री ने कहा कि वर्ष 1934 के भूकंप और कोसी नदी की बाढ़ ने सुपौल जिले में रेल सेवा को तहस-नहस कर दिया था। उन्होंने कहा कि आजादी के 71 साल बाद भी रेलवे की ओर से अग्रेजों के शासन काल के दौरान दी गई रेल सुविधा को फिर से बहाल नहीं की गई है।

उर्जा मंत्री ने कहा कि देर आए दुरूस्त आए कि कहावत पर कोसी में काम कि शुरुआत तो हुई है। उन्होंने रेलवे पर कटाक्ष करते हुए कहा सरकारी कार्य थोड़ा बिलंब से होता ही है। उन्होंने कोसी क्षेत्र में रेलवे पटरी बिछाने और रेल सुविधा बहाल करने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल को बधाई दी।

इस मौके पर सांसद दिलेश्वर कामैत ने कहा कि कोसी क्षेत्र में रेलवे के विकास को लेकर वह रेल मंत्री के अलावा रेलवे के वरीय अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं ताकि रेल के विकास मे तेजी आ सके। समारोह स्थल पर रेलवे के अलावा पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बता दें कि इस रेल खंड पर पिछले तीन दिसंबर को भी एक जोड़ी रेल गाड़ी चलाई गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static