तेजस्वी का नीतीश को खुला पत्र- जो चलाए नफरत ‘तीर’, वो क्या समझेगा बिहार की ‘पीड़'

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 11:15 AM (IST)

पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बाद अब बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पत्र लिखा है। उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए लिखा- जो चलाए नफरत और हिंसा के ‘तीर’, वो क्या समझेगा बिहार की ‘पीड़'।

तेजस्वी यादव ने लिखा चाचा जी आप कह रहे थे कि मेरे पिता चाहे कितनी भी कोशिश कर लें जेल से बाहर नहीं आ सकते। आप उन्हें जेल से बाहर नहीं आने देंगे। आपके स्वयं को सर्वोच्च न्यायालय से भी सर्वोच्च समझ कर फैसला सुनाने के पीछे कौन सी नई साजिश है ये तो मुझे नहीं पता लेकिन बिहार की क्या विडंबना है ये मुझे पता है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि समाज में और देश में नफरत और अन्याय के जहर बूझे तीर चलाकर आप अपने चुनाव चिन्ह का इस्तेमाल कर रहें है। आपके फैलाए नफरत, अंहकार, द्वेष, अपराध, अन्याय, अत्याचार, गैर बराबरी के अंधेरों को मिटा कर, प्यार और भाईचारे की रौशनी फैलाकर हम अपने चुनाव चिन्ह का इस्तेमाल कर रहें हैं।

पत्र के अंत में तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश के लिए दो पंक्तियां लिखी। उन्होंने लिखा-वो समझाए जा रहे थे और हम समझे जा रहे थे, वो खुद न समझे , हमें समझाने के बाद भी। इससे पहले लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पत्र लिखकर उन पर जमकर हमला बोला था।
 

prachi