निवर्तमान सांसद पति-पत्नी पर जनता ने इस बार नहीं दिखाया भरोसा, हार का करना पड़ा सामना

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 11:57 AM (IST)

पटनाः बिहार में इस बार के चुनाव में दो अलग-अलग राजनीतिक दलों के निवर्तमान सांसद पति-पत्नी राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव और रंजीत रंजन को हार का सामना करना पड़ा है। मधेपुरा संसदीय सीट से जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और निवर्तमान सांसद पप्पू यादव वहीं उनकी पत्नी और सुपौल की निवर्तमान सांसद रंजीत रंजन कांग्रेस की टिकट पर चुनावी रणभूमि में उतरी जिन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

मधेपुरा संसदीय सीट पर जहां पप्पू यादव चुनावी दंगल में एक बार फिर अपनी किस्मत आजमा रहे थे वहीं लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और संरक्षक शरद यादव राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सिंबल पर चुनावी रणभूमि में ताल ठोका। राजग की ओर से जनता दल यूनाईटेड (जदयू) उम्मीदवार और पूर्व सांसद दिनेश चंद्र यादव चुनावी समर में उतरे।

पूर्व सांसद दिनेश चंद्र यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजद के शरद यादव को मात दे दी। जाप प्रत्याशी पप्पू यादव तीसरे स्थान पर रहे। जदयू उम्मीदवार दिनेश चंद्र यादव को 623460 मत जबकि उनके निकटतम राजद उम्मीदवार शरद यादव को 322410 मत मिले। जन अधिकार पार्टी(जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और निवर्तमान सांसद पप्पू यादव को महज 97466 मतों से ही संतोष करना पड़ा।

सुपौल से कांग्रेस के टिकट पर जाप अध्यक्ष पप्पू यादव की पत्नी और निवर्तमान सांसद रंजीत रंजन चुनावी रणभूमि में उतरी। उनका मुकाबला जदयू के दिलेश्वर कामत से हुआ। जदयू के दिलेश्वर कामत को 596807 और पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन को 330258 वोटें मिलीं।

prachi