पटना एयरपोर्ट पर पासवान ने खोया VIP प्रोटोकॉल , कहा-जल्द हो जाएगा बहाल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 01:26 PM (IST)

पटना: लोजपा के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (LJP president and Union minister Ramvilas Paswan) ने पटना हवाई अड्डे (Patna Airport) पर वीआईपी प्रोटोकॉल (VIP protocol) खो दिया है। पासवान पूर्व केंद्रीय मंत्री जय नारायण निषाद (Former Union Minister Jai Narayan Nishad) के श्राद्ध कार्यक्रम जो कि उनके संसदीय क्षेत्र हाजीपुर में आयोजित (Organized in Parliamentary Constituency Hajipur) किया गया था, में भाग लेने सोमवार (Monday) की सुबह पटना पहुंचे और उसी दिन शाम की उड़ान से दिल्ली के लिए रवाना होने के लिए आम यात्री वाले गेट (Common travelers gate) से हवाई अड्डे के भीतर दाखिल हुए थे।

वहीं पासवान ने वीआईपी प्रोटोकॉल समाप्त कर दिए जाने से इनकार (Refuse) किया है। इस मामले में उन्होंने बताया कि जल्द ही इसे बहाल कर दिया जाएगा। वीआईपी प्रोटोकॉल की सुविधा जिन लोगों को प्राप्त होती है, उनका हवाई अड्डे से निकलने का रास्ता आम यात्रियों से अलग होता है। इन लोगों के लिए वीआईपी लांज होता है जहां वे ठहरते हैं और विश्राम करते हैं। उन जगहों पर आम यात्री नहीं जा सकते हैं।

पटना ​शहर के जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे के निदेशक राजेंद्र सिंह लहौरिया (Jayprakash Narayan Airport Director Rajendra Singh Lahoria) ने बताया कि वीआईपी प्रोटोकॉल की सुविधा उपलब्ध (Facility available) कराने और उसे समाप्त करने में स्थानीय प्रशासन (Local administration) की कोई भूमिका नहीं है। इसके लिए उन्हें ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सेक्युरिटी (Bureau of Civil Aviation Security) से इस संबंध में सुझाव प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि पासवान के वीआईपी प्रोटोकॉल के नवीकरण (Renewal) को लेकर उन्हें कोई नया आदेश (order) नहीं मिला है।

Deepika Rajput