पूर्णिया के लोगों ने उठाई 'पाकिस्तान' गांव का नाम बदलने की मांग, कहा- महसूस होती है शर्मिंदगी

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 12:28 PM (IST)

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया जिले में पाकिस्तान नाम का एक गांव है जिसके ग्रामीणों ने गांव का नाम बदलने की मांग उठाई है। उनका कहना है कि गांव का नाम पाकिस्तान होने के कारण उन्हें बहुत शर्मिंदा होना पड़ता है। वहीं पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा भी ग्रामीणों की इस मांग के समर्थन में उतरे हैं।

जानकारी के अनुसार, गांव का नाम बदलने को लेकर जिले के श्रीनगर ब्लॉक में सिंधिया ग्राम पंचायत के पाकिस्तान गांव के लोगों ने जिलाधिकारी के नाम का एक सामूहिक आवेदन पत्र अंचलाधिकारी (बीडीओ) को सौंपा। लोगों ने पाकिस्तान गांव का नाम बदलकर भगवान बिरसा मुंडा के नाम पर गांव का नाम बिरसा नगर रखने का फैसला किया है।

श्रीनगर के बीडीओ नंदन कुमार ने कहा कि गांव के लोगों ने एक सामूहिक आवेदन जिलाधिकारी के नाम सौंपा है। उन्होंने कहा कि किसी भी जगह के नाम को बदलने का फैसला उनके अधिकार क्षेत्र का नहीं है, वे यह आवेदनपत्र जिलाधिकारी कार्यालय को भेजेंगे। वहीं पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कहा कि उनके पास अभी तक कोई आवेदनपत्र नहीं आया है परंतु अगर ऐसा है तो प्रक्रिया के मुताबिक गांव का नाम बदलने की पहल की जाएगी।

वहीं ग्रामीणों ने आवेदन पत्र में लिखा है कि आए दिन पाकिस्तान द्वारा भारत में आतंकवाद फैलाने की खबरें सामने आती है जिसके चलते अब उन्हें पाकिस्तान नाम से ही नफरत हो गई है। इस कारण लोगों ने गांव का नाम बदलने का फैसला किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static