सुशील मोदी पर PK का पलटवार, कहा-लोगों को Character Certificate देने में उनका कोई जोड़ नहीं

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 11:44 AM (IST)

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने हाल में ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संबोधित और प्रशांत किशोर को इंगित करते हुए कहा था कि 'राजनीति में सब जायज' नहीं होता है। इस पर अब प्रशांत किशोर ने पलटवार करते हुए सुशील मोदी का एक पुराना वीडियो ट्वीट कर तंज कसा है। पीके ने लिखा है कि लोगों को चरित्र प्रमाणपत्र देने में सुशील मोदी जी का कोई जोड़ नहीं है।

बता दें कि हाल में ही सुशील मोदी ने प्रशांत किशोर पर इशारों-इशारों में कहा था कि वो एक चुनावी डाटा जुटाने वाले और नारा गढ़ने वाली कंपनी को चलाने वाले व्यक्ति हैं, जो राजनीति में आ गए हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा था, कि एक लाभकारी धंधे में लगा व्यक्ति पहले अपनी सेवाओं के लिए बाजार तैयार करने में लगता है, देश हित की चिंता बाद में करता है।

गौरतलब है कि इससे पहले प्रशांत किशोर ने बिहार में जेडीयू को बड़ा भाई बताते हुए कहा था कि उसे बीजेपी से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए। इसके जवाब में सुशील मोदी ने कहा था कि बिहार विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। जहां तक बात रही सीटों के तालमेल पर निर्णय की, तो सही समय आने पर दोनों दलों का शीर्ष नेतृत्व इसपर विचार करेगा।

जिसके बाद भाजपा नेता सुशील मोदी ने 22 जनवरी को एक ट्वीट कर लिखा था कि 'नीतीश कुमार जी के साथ यह विडंबना अक्सर होती है कि अपनी उदारतावश वो जिनको फर्श से उठाकर अर्श पर बिठाते हैं, वो ही उनके लिए मुसीबत बनने लगते हैं। उन्होंने किसी को अपनी कुर्सी दी, कितनों को राज्यसभा का सदस्य बनवाया, किसी को गैर-राजनीतिक गलियों से उठाकर संगठन में ऊंचा ओहदा दे दिया, लेकिन इनमें से कुछ लोगों ने थैंकलेस होने से गुरेज नहीं किया। राजनीति में भी हमेशा सब जायज नहीं होता है।'

सुशील मोदी के इसी ट्वीट का जवाब देते हुए प्रशांत किशोर ने तंज भरे अंदाज में टिप्पणी की और एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें सुशील मोदी कहते दिख रहे हैं कि नीतीश कुमार अपने आप को बिहार का पर्याय समझने लगे हैं। लेकिन, नीतीश इज नॉट बिहार एंड बिहार इज नॉट नीतीश कुमार जो लोग इंदिरा गांधी की तर्ज पर इंदिरा इज इंडिया, इंडिया इज इंदिरा... वो जमाना चला गया।

प्रशांत किशोर ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि, 'लोगों को Character Certificate देने में सुशील मोदी जी का कोई जोड़ नहीं है। देखिए पहले बोल कर बता रहे थे और अब DY CM बना दिए गए तो लिख कर दे रहे हैं। इनकी क्रोनोलॉजी भी बिल्कुल क्लीयर है!!'

 

 

 

 

Ajay kumar