मैनेजर नहीं राजनीतिक योद्धा बनेंगे पीके, बिहार में दिखेगा नया अवतार

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 03:53 PM (IST)

पटना: जेडीयू के जरिए अपना सियासी सफर शुरू करने वाले प्रशांत किशोर अब नीतीश कुमार से अपना रिश्ता तोड़ चुकें हैं, लेकिन बिहार की सियासत में अब वह नए अवतार में नजर आएंगे। पीके अपनी आगे की राजनीतिक दशा और दिशा पर मंगलवार को पटना में प्रेस कांफ्रेंस कर विस्तार से खुलासा करने जा रहे हैं। वहीं उन्होंने एक चैनल से बातचीत में स्पष्ट कर दिया कि अब वह किसी के मैनेजर के तौर पर नहीं बल्कि एक राजनीतिक योद्धा के तौर पर मैदान में उतरकर मुकाबला करेंगे।

प्रशांत किशोर का जन्म बिहार में हुआ
उन्होंने कहा कि मेरा जन्म बिहार में हुआ है ऐसे में मेरा यहां से गहरा नाता है। हमने देश भर में भले ही राजनीतिक मैनेजर के तौर पर काम किया हो, लेकिन बिहार में मैंने एक पॉलिटिकल एक्टिविस्ट के तौर पर अपना सियासी सफर शुरू किया था। ऐसे में एक बात साफ तौर पर समझ लीजिए कि बिहार में मेरी भूमिका एक मैनेजर की नहीं होगी बल्कि एक राजनीतिक कार्यकर्ता के तौर पर ही होगी।

‘मैं चुनाव हारने के लिए नहीं जीतने के लिए उतरता हूं’
किशोर ने कहा कि छह सालों में उत्तर प्रदेश को छोड़कर मैं रणनीतिकार के रूप में कोई भी चुनाव नहीं हारा हूं। इससे एक बात साफ है कि मैं चुनाव हारने के लिए नहीं बल्कि जीतने के लिए उतरता हूं। बिहार के लिए हमने जो भी खासा प्लान बना रखा है, वो आने वाले दो तीन महीनों में लोगों को साफ दिखाई देगा। इसके अलावा आगे की रणनीति का खुलासा मंगलवार को विस्तार से किया जाएगा और बताया जाएगा कि हम किस प्लान के तहत काम करेंगे।

2014 के आम चुनाव में पहली बार चर्चा में आए
बता दें कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर 2014 के आम चुनाव में पहली बार चर्चा में आए थे। उन्हें बीजेपी के चुनाव प्रचार को 'मोदी लहर' में तब्दील करने का श्रेय जाता है। तत्पश्चात प्रशांत किशोर ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया था और बिहार में नीतीश कुमार के लिए राजनीतिक मैनेजर के तौर पर काम कर महागठबंधन को सत्ता दिलाने में सफल रहे।

मंगलवार को खींचेंगे सियासी लकीर
गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने 2018 में जेडीयू से सियासी पारी का आगाज किया। जिसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीके को बिहार का भविष्य बताया था, लेकिन वक्त और सियासत ने ऐसी करवट बदली की अब उसी नीतीश कुमार के रुख प्रशांत किशोर के लिए बदल गया है और उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है, जिसके बाद अब प्रशांत किशोर अपने भविष्य की सियासी लकीर मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके खींचेंगे।

 

Ajay kumar