बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर बोले PM मोदी- यह हम सबके लिए शर्मिंदगी की बात

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 03:20 PM (IST)

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में चमकी बुखार पर बयान जारी करते हुए कहा कि यह हम सबके लिए शर्मिंदगी की बात है। उन्होंने कहा कि चमकी बुखार से बच्चों की मौत हम सबकी विफलता है।

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं लगातार बिहार सरकार के संपर्क में हूं। इस संकट से हम जल्दी निकल जाएंगे। दरअसल लोकसभा में अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत पर कुछ नहीं कहा था। इसको लेकर विरोधियों के द्वारा प्रधानमंत्री पर निशाना साधा जा रहा था।

चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत के मामले को लेकर राज्य सरकार सवालों के घेरे में आ चुकी है। बच्चों की मौत से लोग नाराज हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले को लेकर केंद्र और बिहार सरकार से जवाब मांगा है। इस मामले को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है। 

गौरतलब है कि बिहार में बीते महीने से चमकी बुखार का कहर देखने को मिल रहा है। चमकी बुखार का सबसे अधिक प्रभाव मुजफ्फरपुर में दिखा है। मुजफ्फरपुर में अब तक चमकी बुखार से 132 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं पूरे राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 160 से अधिक तक पहुंच चुका है।

prachi