स्वच्छता ही सेवाः PM मोदी ने पटना साहिब में किया संवाद, कार्यक्रम में CM नीतीश की भी हुई तारीफ

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 02:03 PM (IST)

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम की शुरूआत की। इस अभियान के तहत प्रधानमंत्री ने सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर पटना साहिब में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। करीब पांच सौ लोग संवाद के दौरान मौजूद थेे। इस मौके पर पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह भी मौजूद थे। 
PunjabKesari
जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह ने इस स्वच्छता अभियान के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता से ही हम निरोग रह सकते हैं और निरोग रहकर ही देश और परमात्मा की सेवा की जा सकती है। इस मौके पर जत्थेदार ने गुरु नानक देव जी की गुरुवाणी का उपदेश भी सुनाया। ज्ञानी इकबाल सिंह ने कहा कि 2014 से प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए स्वच्छता अभियान के चलते लोगों में सफाई को लेकर जागरूकता पैदा हुई है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द हिंदुस्तान विश्व गुरु होगा। 

पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह ने इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि 350वें प्रकाश पर्व के दौरान राज्य सरकार द्वारा बहुत ही अच्छे इंतजाम किए गए थे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य विकास कर रहा है। स्वच्छता को लेकर पूरे बिहार में खासकर पटना साहिब में काफी बदलाव आया है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम की शुरूआत हुई है। यह कार्यक्रम 15 सितंबर से 2 अक्तूबर तक चलेगा। इस कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री ने विभिन्न राज्यों के नागरिकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static