30 वर्षीय लड़के को 12 वर्षीय वधू के साथ शादी करवाना पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 01:36 PM (IST)

गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज में एक नाबालिग बालिका वधू बनने से बाल-बाल बच गई। महिला हेल्पलाइन की शिकायत पर पुलिस ने शादी करवा रहे पंडित के साथ लड़का और लड़की के माता-पिता को हिरासत में ले लिया है। वहीं पुलिस ने 30 साल के वर और 12 साल की वधू को भी गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार, गोपालगंज के थावे दुर्गा मंदिर परिसर में एक नाबालिग की शादी करवाई जा रही थी। किसी ने इसकी सूचना गोपालगंज महिला हेल्पलाइन की प्रबंधक को दी। इसके बाद महिला हेल्पलाइन द्वारा सदर एसडीएम को मामले की जानकारी दी गई। सूचना में बताया गया कि थावे के एक निजी गेस्ट हाउस में 12 साल की नाबालिग युवती की शादी 30 साल के युवक के साथ की जा रही है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।

वहीं शादी के सात फेरे होने बाकी थे, जबकि बाकी सारी रस्में पूरी कर ली गई थी। इसी बीच पुलिस ने मौके पर पहुंच वर वधू के साथ परिजनों को भी हिरासत में लिया। इस मामले में गोपालगंज सदर एसडीएम उपेंद्र कुमार पाल ने बताया लड़की के अभिभावक, लड़के के माता-पिता, उसके दो अन्य रिश्तेदार, गेस्ट हाउस के संचालक, शादी कराने वाले पंडित जी को गिरफ्तार किया गया है।

महिला हेल्प लाइन की प्रबंधक नाजिया परवीन ने बताया कि नाबालिग लड़की की उम्र को लेकर मेडिकल बोर्ड की टीम द्वारा जांच करवाई जाएगी। साथ ही बाल विवाह अधिनियम कानून के तहत थावे थाना में सभी अरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static