कोरोना का असरः लोगों ने छोड़ा मांसाहारी खाना, पॉल्ट्री फॉर्म के मालिक ने फ्री में बांटे हजारों मुर्ग

3/16/2020 1:21:56 PM

अरवलः कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है। इसे लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही है। लोगों ने मांसाहारी खाना भी छोड़ दिया है, जिसके चलते पोल्ट्री व्यवसायियों का कारोबार ठप्प होता जा है। जहां एक शख्स द्वारा हजारों चूजे खेतों में जिंदा गाड़ने का वीडियो सामने आया था। वहीं अब बिहार के अरवल में एक पॉल्ट्री फॉर्म के मालिक ने 5000 से अधिक मुर्गे लोगों को फ्री में बांट दिए।

जानकारी के अनुसार, मामला अरवल जिले के सदर थाना क्षेत्र के खोपड़ी गांव का है। यहां एक पॉल्ट्री फॉर्म के मालिक ने कारोबार ठप्प होने के कारण लोगों को फ्री में मुर्गे बांटने का निर्णय लिया। जैसे ही लोगों को इसकी खबर लगी, वहां बड़ी संख्या में लोग जुटने लगे। लोगों में मुर्गा लूटने की होड़ मच गई। भारी भीड़ होने के कारण व्यवसायी अपने घर की छत पर जा खड़ा हुआ। उसने छत से एक-एक कर मुर्गा नीचे फेंकना शुरू किया। ऐसा करके उसने 5000 से अधिक मुर्गों को लोगों के बीच बांट दिया।

वहीं कोराबारी का कहना है कि कोरोना वायरस के डर से पूरे बाजार में भ्रम की स्थिति है और लोग बीमार ना हों, इस लिए मुर्गा खाना छोड़ रहे हैं। इसका सीधा असर कारोबार पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अब मुर्गों को पालना बजट से बाहर हो गया है। मुर्गों को दाना-पानी देने में मुश्किल हो रहा था ऐसे में मजबूरन मुझे फ्री में मुर्गा बांटना पड़ा।


Nitika

Related News