अस्पताल में हुई गर्भवती की मौत, परिजनों ने लगाया पैसे नहीं देने पर इलाज न करने का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 04:57 PM (IST)

गोपालगंजः बिहार सरकार के द्वारा अकसर मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के दावे किए जाते हैं लेकिन वहीं इन दावों की पोल खोलता हुआ एक मामला गोपालगंज के सदर अस्पताल में सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि पैसों की मांग पूरी न होने पर नर्सों ने प्रसूता का इलाज नहीं किया जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, थावे के बरगछिया की रहने वाली 25 वर्षीय विद्यानती देवी को प्रसव पीड़ा होने के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया। परिजनों ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात नर्सों ने प्रसूता की हालत गंभीर बताते हुए 2500 रुपए की मांग की। परिजनों के पास तब देने के लिए पैसे नहीं थे। परिजनों द्वारा पैसे नहीं देने पर प्रसूता का इलाज नहीं किया गया जिसके चलते उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया।

परिजनों ने लापरवाह और दोषी नर्सों के खिलाफ कारवाई करने और मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग की। इस दौरान लोगों को शांत करवाने गई नगर थाना पुलिस को भी विरोध का सामना करना पड़ा। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे नगर थाना के एएसआई गोविंद यादव ने कहा कि फर्द बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

prachi