कोरोना महामारी में बिहार के आपदा मंत्री लापता, ये बढ़ी अफसरशाही का नतीजाः प्रेमचंद्र

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 12:02 PM (IST)

पटनाः कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कोरोना महामारी को लेकर हो रही बैठकों में आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय की लगातार अनुपस्थिति को नीतीश सरकार में अधिकारियों का बढ़ता दखल करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस आपदा में आम लोगों की कठिनाइयों को अधिकारी की अपेक्षा जनप्रतिनिधि बेहतर ढंग से दूर कर सकते हैं।

मिश्रा ने कोरोना संक्रमण में सबसे अधिक महत्वपूर्ण आपदा प्रबंधन, श्रम संसाधन एवं स्वास्थ्य विभाग के मंत्रियों की बहुत कम भूमिका खासकर आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय के लापता रहने पर चिंता व्यक्त की है। साथ ही उन्होंने इसे बढ़ती अफसरशाही का नतीजा बताया। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा कि क्या वजह है कि आपदा-महामारी की इस घड़ी में पिछले 50 दिनों से आपदा प्रबंधन मंत्री कहीं किसी बैठकों में या विभाग से जुड़े गतिविधियों में ना तो दिखाई पड़ रहे हैं और ना ही उनका कोई बयान आ रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कमोबेश यही हाल श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा का है, जिन्होंने यहां तक कह दिया कि उन्हें किसी बैठक में नहीं बुलाया जाता है। वहीं लाखों की संख्या में प्रवासी श्रमिक बिहार आ रहे हैं और उन्हें कुछ पता ही नहीं चलता है कि उनका विभाग क्या कर रहा है। इसी तरह स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी कभी-कभी बयान देकर सरकार में अपनी उपेक्षा को ढंकने तथा मंत्री होने का आभास जरूर कराते रहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static