कांग्रेस नेता बोले- झंझारपुर में अस्पताल निर्माण की घोषणा छलावा, मिथिलांचल की हुई घोर उपेक्षा

punjabkesari.in Sunday, Jun 07, 2020 - 11:58 AM (IST)

पटनाः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने बिहार सरकार पर मिथिलांचल की लगातार उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चुनाव देखते हुए झंझारपुर में 500 करोड़ रुपए की लागत से अस्पताल निर्माण की घोषणा महज छलावा है।

मिश्रा ने कहा कि जब चुनाव निकट आ गया है और केंद्र सरकार ने 2021 तक नई सरकारी योजनाओं पर रोक लगाने के लिए दिशा निर्देश जारी किया है तब अस्पताल निर्माण की घोषणा छलावा के अलावा और कुछ नहीं है। यदि सरकार की मंशा ठीक होती तो पहले ही झंझापुर में अस्पताल बन चुका होता। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि 15 वर्षों के शासन में नीतीश सरकार ने लगातार मिथिलांचल की उपेक्षा की है।

कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री से पूछा कि वह बताएं कि इन 15 वर्षों में मैथिली भाषा की पढ़ाई बिहार के स्कूली पाठ्यक्रम से क्यों बाहर रखी गई है। इस अवधि में मैथिली विषय के एक भी शिक्षक की नियुक्ति और मैथिली भाषा की पढ़ाई और पुस्तकों की छपाई क्यों बंद है। उन्होंने कहा कि नीतीश और उनकी सरकार ने मिथिला और मैथिली के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया हैसबको पता है चुनाव निकट है तो ऐसी घोषणा की गई है। मिथिलांचल के लोग अब जदयू-भाजपा के झांसे में नहीं आने वाले हैं।

Edited By

Ramanjot