चमकी बुखार को लेकर मुख्य सचिव की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- पटना से मुजफ्फरपुर भेजे जा रहे हैं डॉक्टर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 02:45 PM (IST)

 

पटनाः बिहार में चमकी बुखार के चलते अब तक 130 बच्चे अपनी जान गंवा चुके हैं जिसके बाद मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर पहुंचे। नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर के अस्पताल का दौरा किया जहां उन्हें लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। इसके बाद बिहार के मुख्य सचिव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पटना से और डॉक्टर मुजफ्फरपुर भेजे जा रहे हैं। अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाई गई है।

इसके अतिरिक्त मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि सरकार ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। सीएम ने कुछ निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार का कहना है कि मौतों का कारण यह है कि मरीज देर से अस्पतालों में पहुंचते हैं। सीएम ने निर्देश दिया है कि मरीजों को अस्पतालों में आने के लिए कोई खर्च नहीं उठाना पड़ेगा।

मुख्य सचिव ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि डॉक्टरों की कोई कमी नहीं है और वे सभी अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं लेकिन उन्हें फिर भी कुछ डॉक्टरों को बाहर से लाया जाना चाहिए। डीएमसीएच और पीएमसीएच के कुछ डॉक्टरों को मुजफ्फरपुर भेजा जा रहा है।

दीपक कुमार ने कहा कि लोगों में जागरूकता पैदा की जा रही है कि बच्चों को खाली पेट नहीं सोना चाहिए और अगर वे बीमार पड़ते हैं तो उन्हें तुरंत अस्पताल लाया जाना चाहिए। हमने निर्देश दिए हैं कि सभी आशा कार्यकर्ता, एएनएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सभी घरों में ओआरएस वितरित करें और उन्हें इसका महत्व बताएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static