स्कूल गेट पर कपड़े सुखाने को लेकर आग बबूला हुआ प्रिंसिपल, छात्र को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 05:35 PM (IST)

अररियाः बिहार के अररिया जिले से गुरू-शिक्षक के रिश्ते को शर्मसार करता मामला सामने आया है जहां मामूली सी बात पर स्कूल के प्रिंसिपल ने छात्र को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा। इस घटना के बाद से प्रिंसिपल फरार चल रहा है। पुलिस मामले की जांच कर प्रिंसिपल की तलाश में जुटी है।

घटना अररिया के फारबिसगंज के आर्यभट्ट पब्लिक स्कूल की है जहां प्रिंसिपल ने तीसरी कक्षा के छात्र को तीन दिन तक बंधक बनाकर उसकी पिटाई की। छात्र का कसूर केवल इतना था कि उसने गीले कपड़े स्कूल के गेट पर सूखने के लिए डाल दिए थे। इस पिटाई के चलते छात्र के पूरे शरीर पर चोट के निशान पड़ चुके हैं।

इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब मकर संक्रांति के मौके पर छात्र के परिजन उससे मिलने के लिए स्कूल पहुंचे। प्रिंसिपल ने बच्चे से मिलने नहीं दिया और परिजनों को स्कूल से भगा दिया। इस पर छात्र के परिजनों को शक हुआ और वह जन अधिकार परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ विद्यालय पहुंचे।

परिजनों ने जब बच्चे की स्थिति को देखा तो वह आक्रोशित हो गए और उन्होंने जमकर हंगामा किया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और फरार प्रिंसिपल को पकड़ने के लिए छानबीन की जा रही है।

prachi