RIMS में इलाजरत लालू यादव की किडनी से लीक हो रहा प्रोटीन, डाॅक्टर प्रतिदिन डाइट में दे रहे 4-4 अंडे

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 12:02 PM (IST)

पटना/रांची: चारा घोटाले के 4 मामलों में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इलाज के लिए रांची के रिम्स अस्पताल के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। जहां उनके स्वास्थ्य में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। अब उनकी किडनी से लगातार प्रोटीन लीक हो रहा है। इससे बचने के लिए उन्‍हें राेज 4-4 अंडे दिए जा रहे हैं। रांची के रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे लालू की एक किडनी फिलहाल 50 प्रतिशत तक काम नहीं कर रही है। ऐसे में उनके सेवादारों को डायट के साथ जर्दी हटाकर कम से कम 4 अंडा प्रतिदिन देने की सख्‍त हिदायत दी गई है।

वहीं लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर डीके झा ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते दिनों मालदा आम खाने से लालू का शूगर लगातार बढ़ रहा था। जिसे कंट्रोल में करने के लिए इंसुलिन का डोेज भी बढ़ाया गया था। ऐसे में लालू को आम खाने से कड़ी मनाही कर दी गई है। अब उनकी तबीयत में सुधार दिख रहा है। ब्‍लड प्रेशर स्थिर बना हुआ है। कहा कि लालू के पेइंग वार्ड में अब तक टेलीफोन नहीं लग सका है। जिससे इलाज के लिए सलाह-मशविरा करने में असुविधा हो रही है।

चारा घोटाला के देवघर मामले में आधी सजा काटने की बिना पर जमानत मांग रहे सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की याचिका पर 12 जुलाई को सुनवाई की तिथि तय की गई है। इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी, सीबीआई ने जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में लालू प्रसाद की जमानत अर्जी के खिलाफ शपथ पत्र दायर किया था। इस इस एफेडेविट पर लालू प्रसाद यादव की ओर से जवाब दाखिल किया जाना है।

Edited By

Jagdev Singh