पूर्णिया पुलिस की बड़ी कामयाबी, तीन AK-47 रायफल के साथ तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 06:26 PM (IST)

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया जिले (Purniya district) की पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस की एक टीम ने छापेमारी कर हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के पास से पुलिस ने तीन एके-47 रायफल, दो यूबीजीएल गन समेत 1600 जिंदा कारतूस बरामद (1600 live cartridges including three AK-47 rifles, two UBGL guns recovered) किए हैं।

मामले की जानकारी देते हुए बिहार पुलिस के एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन (ADG headquarters Kundan Krishnan) ने बताया कि पकड़े गए तस्कर आरा और उत्तर प्रदेश (Ara and Uttar Pradesh) के रहने वाले हैं। बरामद हथियार म्यांमार आर्मी (Myanmar Army) के हैं जिनकी पहचान हथियार पर लगे मार्का से हुई है। पुलिस के मुताबिक इन हथियारों की सप्लाई नक्सलियों को की जानी थी।

पुलिस कार्रवाई में पकड़े गए तस्करों का इतिहास काफी पुराना है और वो पूर्व में बिहार के कुख्यात अपराधी मुकेश सिंह (Mukesh Singh) को ये हथियार बेच चुके हैं। तस्करों ने तब मुकेश सिंह को 4 एके- 47 रायफल के अलावा 5000 जिंदा कारतूस (5000 live cartridges besides 4 AK-47 rifles) भी दिया थे। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की छानबीन कर रही है

prachi