राबड़ी देवी नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, सारण से समधी को दी टिकट

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2019 - 01:35 PM (IST)

पटनाः बिहार में इस बार के लोकसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी के स्थान पर उनके समधी चंद्रिका प्रसाद राय को सारण से वहीं मधेपुरा से लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के संरक्षक शरद यादव राजद की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। 

तेजस्वी यादव ने किया उम्मीदवारों के नामों का ऐलान 
राजद के वरिष्ठ नेता एवं बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने शुक्रवार को महागठबंधन के घटक दलों के नेताओं की उपस्थिति में आयोजित संवाददाता सम्मेलन 40 में से 31 सीटों पर महागठबंधन के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। उन्होंने सारण से पार्टी के विधायक चंद्रिका प्रसाद राय को जबकि मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से लोजद के राष्ट्रीय संरक्षक एवं जाने-माने समाजवादी नेता शरद यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। शरद यादव राजद के चुनाव चिन्ह पर लड़ेंगे। 

दरभंगा सीट से अब्दुल बारी सिद्दीकी को बनाया प्रत्याशी
वहीं राजद विधान मंडल दल की नेता राबड़ी देवी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी। प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि पार्टी ने दरभंगा लोकसभा सीट से विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी को जबकि हाजीपुर (सुरक्षित) क्षेत्र से विधायक एवं पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम को प्रत्याशी बनाया है। इसी तरह पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से राज्यसभा सांसद मीसा भारती को तथा अररिया से निवर्तमान सांसद सरफराज आलम चुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि बिहार में 40 सीटों पर लोकसभा चुनाव होने हैं। बिहार में सात चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण के चुनाव 11 अप्रैल को होने हैं। आखिरी चरण के चुनाव 19 मई को होने हैं। चुनावों का नतीजा 23 मई को घोषित होना है।

prachi