रांची में बोले रघुवंश प्रसाद- EVM ने नहीं मोदी को धनबल और प्रचार- प्रसार ने बनाया प्रधानमंत्री

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 02:18 PM (IST)

पटना/रांची: राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह लालू से मुलाकात करने राजधानी रांची पहुंचे हैं। इस दौरान विधानसभा गेस्ट हाउस में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर उन्होंने कई मुद्दों पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव को देखते हुए यहां के तमाम विपक्षी दलों को एकजुट होकर चुनाव लड़ना होगा। तभी बीजेपी को रोका जा सकता है।

रघुवंश प्रसाद ने आरोप लगाया कि मोदी को ईवीएम ने नहीं जिताया, बल्कि धनबल और प्रचार-प्रसार ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया है। राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू के हाईकोर्ट से चारा घोटाले के एक मामले पर बेल मिलने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि खुशी थोड़ी देर के लिए रही, क्योंकि उन्हें एक ही मामले पर अभी बेल मिली है। उन्होंने कहा कि एकजुट होकर लड़ेंगे चुनाव।

इस दौरान रघुवंश प्रसाद ने बताया कि अभी ओर भी मामला है, जबकि उन मामलों पर कई लोगों को पहले ही बेल मिल चुकी है, लेकिन एक षड्यंत्र के तहत लालू को विरोधी बाहर देखना ही नहीं चाहते हैं। विधानसभा गेस्ट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर रघुवंश ने कई मुद्दों पर बातचीत की है। उन्होंने महागठबंधन पर भी बात करते हुए कहा कि झारखंड में विपक्ष एकजुट होकर मजबूती से चुनाव लड़ेंगे।

राजद का नया कार्यकारिणी का गठन भी हो चुका है, उस कार्यकारिणी के ऊपर भी अब ध्यान रखना होगा और तमाम विपक्षी नेताओं को बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए एकजुटता दिखानी होगी नहीं तो लोकसभा चुनाव जैसे ही हालत हो जाएंगे। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह चारा घोटाले में सजायाफ्ता रिम्स में इलाजरत लालू यादव से मुलाकात करने पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि जेल मैन्युअल का नाम लेकर लोगों को मिलने नहीं दिया जाता है। ऐसे में लालू से मुलाकात होगी या नहीं यह पक्का नहीं है। 'नरेंद्र मोदी ने लोगों को बरगलाया है।'

वहीं, रघुवंश प्रसाद ने बीजेपी और पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता भोलीभाली है और पाकिस्तान का नाम लेकर नरेंद्र मोदी ने लोगों को बरगलाया और एकजुट होकर चुनाव लड़ा, इसका परिणाम वर्तमान में सामने है। राजद उपाध्यक्ष ने तमाम विपक्षी पार्टियों को एकजुट होकर महागठबंधन के तहत चुनाव लड़ने की जरूरत पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि अगर गठबंधन नहीं हुआ तो झारखंड विधानसभा चुनाव में भी तमाम विपक्षी पार्टियों को मुंह की खानी पड़ेगी।

Edited By

Jagdev Singh