पुलिस लाइन में छापेमारी, कहीं मिलीं शराब की खाली बोतलें तो कहीं नशे में धुत पुलिसकर्मी

1/17/2020 4:21:59 PM

पटनाः बिहार के सभी जिलों की पुलिस लाइन में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक गुरुवार की रात एसपी खुद सीनियर ऑफिसर्स के साथ छापेमारी करने पहुंचे। इस दौरान पटना पुलिस लाइन परिसर में शराब की दो दर्जन से अधिक खाली बोतलें मिलीं वहीं गया और मोतिहारी जिले में आधे दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी शराब के नशे में धुत मिले।

दरअसल हाल के दिनों में कई जिलों से पुलिस लाइन में शराब मिलने की शिकायतें मिली थीं। इसके बाद डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने मुख्यालय स्तर पर गठित कोर कमिटी की बैठक में पुलिस लाइन में छापेमारी कर शराब की चेकिंग करवाने का फैसला लिया। पटना पुलिस लाइन में भी एसएसपी उपेन्द्र शर्मा तीन सिटी एसपी के साथ पुलिस लाइन में छापेमारी करने पहुंचे। यह कोई पहला मौका नहीं है इससे पहले भी पुलिस लाइन में शराब मिलने, पुलिसकर्मियों द्वारा शराब पीने का मामला कई बार सामने आ चुका है।

बता दें कि पटना पुलिस लाइन में बिहार पुलिस एसोशिएसन के तत्कालीन अध्यक्ष निर्मल सिंह को कुछ अन्य पुलिसकर्मियों के साथ शराब पीते पकड़ा गया था। इस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए तत्कालीन एसएसपी मनु महाराज ने सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बाद में सभी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। इस प्रकार की घटनाएं बिहार में लागू शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ा रही हैं। वहीं अब सरकार शराबबंदी कानून पर सख्त नजर आ रही है।


prachi

Related News