केंद्रीय रेलमंत्री ने आरा में करोड़ों रुपए की रेल परियोजनाओं का किया शिलान्यास

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 06:54 PM (IST)

भोजपुरः केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को आरा-सासाराम रेलखंड का विद्युतीकरण एवं आरा जंक्शन सहित चार स्टेशनों पर पैदल पुलों का शिलान्यास किया। आरा में आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने रेलमंत्री का भव्य स्वागत किया। इस विशेष मौके पर उनके साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री व स्थानीय सांसद आरके सिंह भी उपस्थित थे। 

पटना के बाद आरा स्टेशन पर आयोजित समारोह में रेलमंत्री ने स्थानीय सांसद आरके सिंह के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में हर घर में बिजली पहुंचेगी। रेल परियोजनाओं से लोगों को अवगत करवाते हुए मंत्री ने कहा कि एक बार विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो जाने पर आप सभी को इसका लाभ मिलेगा। ज्यादा से ज्यादा ट्रेनों का परिचालन आरा-सासाराम रूट पर किया जा सकेगा। 
अगले साल इलाहाबाद में हो रहे बड़े आयोजन को लेकर रेलमंत्री ने सांसद के आग्रह को स्वीकार करते हुए आरा स्टेशन पर हावड़ा-हरिद्वार सुपरफास्ट ट्रेन के ठहराव का निर्णय खुले मंच से लेते हुए आरा के लोगों को एक नया तोहफा दिया। इससे पहले केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने पटना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आर ब्लॉक-दीघा रेल-लाइन की जमीन बिहार सरकार को हस्तांतरित की। 

prachi