तेजस्वी के बाद रामविलास पासवान हुए लापता, वैशाली में लोगों ने लगाए बैनर

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 02:41 PM (IST)

पटना: राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही लापता चल रहे हैं। मुजफ्फरपुर में फैली बीमारी एईएस और मगध-शाहाबाद क्षेत्र में लू से सैकड़ों लोगों की मौत हो गई, लेकिन इसमें भी वे नजर नहीं आए। ट्विटर एकाउंट भी गुम है। तेजस्‍वी को ढूंढ़ने के लिए बैनर भी लग गया है, लेकिन इसी कड़ी में अब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी 'लापता' हैं। इतना ही नहीं, बिहार के वैशाली में रामविलास पासवान को ढूंढ़ने के लिए बैनर भी लोगों ने लगाए हैं।

इसी दौरान बिहार में वैशाली के हरिवंशपुर से नया मामला सामने आया है। हरिवंशपुर के ग्रामीणों ने कई बैनर लगाए हैं और जिसमें केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को ढूंढ़ने के लिए बड़ी इनाम की राशि रखी गई है। बैनर में कहा गया है- 'केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान लापता हैं। खोजनेवाले को 15 हजार रुपए का इनाम'। बैनर के अंत में निवेदक में पीडि़त परिवार गांव हरिवंशपुर (वैशाली) लिखा हुआ है।

बैनर में स्‍थानीय विधायक को भी खोजा जा रहा है। विधायक को भी लापता घोषित करते हुए उन पर 5 हजार रुपए का इनाम रखा गया है। इसके अलावा एक बैनर और है, उसमें लिखा है- 'पानी के लिए हाहाकार, हमारा सांसद फरार'। इस बैनर में भी निवेदक हरिवंशपुर लिखा हुआ है। एक बैनर और है। इसमें भी ग्रामीणों ने करारा कटाक्ष किया है। लिखा है- मंत्री जी जरा एसी से बाहर निकलकर हमारी हालत देखें।' गांवों में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। चापाकल ही नहीं, तालाब व कुंओं के भी पानी सूख गए हैं। जलस्‍तर काफी नीचे चला गया है। पानी को लेकर लोगों के बीच त्राहिमाम मचा हुआ है।

वहीं मुजफ्फरपुर में तेजस्‍वी यादव के लापता होने के बैनर भी लग गए हैं। बैनर में एनाउंस भी किया गया है कि तेजस्‍वी यादव को ढूंढने वाले को 5100 रुपए को पुरस्‍कार दिया जाएगा। पोस्‍टर लगानेवाले ने अपना नाम तमन्‍ना हाश्‍मी लिखा है।

इसी दौरान राजद विधायक शक्ति सिंह यादव ने बताया कि कि तेजस्वी यादव कहीं लापता नहीं हैं। उनके बारे में गलत भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि वे राज्य में हो रही किसी घटना से पूरी तरह अवगत हैं। राजद विधायक ने कहा कि हमारे नेता पर जो लापरवाही का इल्जाम लगाया जा रहा है वो सही नहीं है। वो प्रदेश और पार्टी के लिए काफी गंभीर हैं। शक्ति सिंह यादव ने दावा किया है कि 28 जून को पटना में राष्ट्रीय जनता दल की बैठक है और उसमें तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे। 

Jagdev Singh