रामविलास पासवान का दावा, वह हैं गुडलक चार्म, जिसके साथ बाजी भी उसकी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 25, 2018 - 05:01 PM (IST)

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष और केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने दावा किया है कि वह गुडलक चार्म हैं, जिसके साथ होते हैं बाजी उनकी होती है। रामविलास पासवान की पार्टी ने राजनीतिक उलझनों, सवालों और अटकलों के बाद फैसला किया है कि वह राजग में ही बरकरार रहेंगे।

रामविलास पासवान एक तेजतर्रार राजनीतिज्ञ की तरह पूरी प्रक्रिया के दौरान चाभी अपने सांसद पुत्र और लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान को सौंपकर खुद दूर खड़े रहे। जो फैसला हुआ उसमें लोजपा विजयी बनकर निकली। विपक्षी नेता भी अक्सर उन्हें राजनीतिक मौसम वैज्ञानिक कहते हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं जनता के बीच का आदमी हूं। अपने लोगों के बीच रहना चाहता हूं और दूसरी ओर मंत्री होने की कई बड़ी जिम्मेदारियां निभानी होती हैं। इसीलिए सरकार के कामकाज और हाजीपुर के बीच समन्वय नहीं बन पा रहा था। पार्टी का भी मानना था कि मुझे अब राज्यसभा में आना चाहिए। पार्टी की मांग थी सिक्स प्लस वन। राजग ने उसे मान लिया है।

रामविलास पासवान ने बिहार में राजग के लिए 35 सीटों की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि अभी लोग इस पर सवाल उठा सकते हैं। मगर बिहार में राजग फिर से एक बड़ी ताकत बनकर उबरेगा। केंद्र में दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व सरकार का गठन होगा।
 

Deepika Rajput