PK के बयान पर RCP सिंह का पलटवार- नीतीश को किसी ऐरे-गैरे से प्रमाणपत्र लेने की नहीं जरूरत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 10:42 AM (IST)

पटनाः जदयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने पार्टी से निष्कासित चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ दिए गए बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कुमार को किसी ऐरे-गैरे से प्रमाण-पत्र लेने की जरूरत नहीं है।

आरसीपी सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री को पिछलग्गू बनाने की किसी में औकात नहीं है। पार्टी अध्यक्ष को किसी ऐरे-गैरे से प्रमाण-पत्र लेने की जरूरत नहीं है। जदयू नेता ने कहा कि जदयू राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, राम मनोहर लोहिया, लोकनायक जयप्रकाश नारायण और बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के सिद्धांतों पर चलती है। उन्होंने कहा कि बिहार किसी भी क्षेत्र में पिछड़ा नहीं है। जनता जानती है कि नीतीश कुमार ने बिहार के लिए कितना काम किया है।

केसी त्यागी ने सवालिया लहजे में कही ये बात
वहीं, जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने सवालिया लहजे में कहा कि यदि प्रशांत किशोर ऐसा मानते हैं कि साल 1990 और 2005 का बिहार एक जैसा है तो साल 2015 में वह नीतीश कुमार से क्यों जुड़े थे। यदि उनका मानना है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार का विकास नहीं हुआ है तो उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का पद नहीं स्वीकार करना चाहिए था।

Nitika