ललन पासवान की अगुवाई वाले RLSP के बागी गुट को चुनाव आयोग से मिली मान्यता

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 10:22 AM (IST)

पटनाः चुनाव आयोग ने बिहार में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) से अलग हुए ललन पासवान की अगुवाई वाले बागी गुट को अंतरिम मान्यता प्रदान कर दी है। साथ ही आयोग ने कहा कि इस गुट को मान्यता प्राप्त राज्य स्तरीय दलों के लिए सुरक्षित चुनाव चिन्ह में से उसकी मर्जी का कोई चुनाव चिन्ह भी आवंटित किया जाएगा। इस पर यह गुट लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतार सकेगा।

साथ ही आयोग ने रालोसपा के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा को पार्टी के अध्यक्ष के रूप में मान्यता देते हुए उनके गुट को पार्टी के चुनाव चिन्ह सीलिंग फैन पर चुनाव लड़ने और उम्मीदवार खड़े करने की अंतरिम अनुमति दी है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, चुनाव आयुक्त अशोक लवासा और सुशील चंद्रा ने बृहस्पतिवार को इस मामले में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अंतरिम व्यवस्था देते हुए दोनों गुटों को मान्यता प्रदान की है।

आयोग ने अपने आदेश में कहा कि पहले से ही बिहार में राज्य स्तरीय मान्यता प्राप्त दल के रूप में पंजीकृत रालोसपा अपने पूर्व आवंटित चुनाव चिन्ह ‘सीलिंग फैन' पर ही चुनाव लड़ सकेगी। साथ ही आयोग ने उपेन्द्र कुशवाहा को पार्टी के अध्यक्ष के रूप में मान्यता दी है। जबकि ललन पासवान की अगुवाई वाले बागी गुट को आयोग ने बिहार में राज्य स्तरीय दल की अंतरिम मान्यता दी है। यह मान्यता आयोग द्वारा विवाद के पूरी तरह से निपटारा होने तक बरकरार रहेगी।

बता दें कि रालोसपा के राजग से अलग होने के फैसले के विरोध में ललन पासवान की अगुवाई वाले गुट ने आयोग के समक्ष याचिका दायर कर अपने गुट को रालोसपा के चुनाव चिन्ह का हकदार बताया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static