पटना में हेलिकॉप्टर से पहुंचाई गई राहत सामग्री, CM नीतीश ने हालातों का लिया जायजा

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2019 - 07:00 PM (IST)

पटनाः बिहार में भारी बारिश के बाद जलभराव की गंभीर स्थिति के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को हालात का जायजा लिया। इसके साथ ही शहर का हवाई दौरा भी किया। वहीं पानी में फंसे लोगों के लिए वायुसेना के हेलिकॉप्टर की मदद से खाने के पैकेट और दूसरी राहत सामग्री गिराई गई।
PunjabKesari
आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वायुसेना के एक हेलिकॉप्टर की मदद से पटना शहर के जलमग्न इलाकों फंसे लोगों के लिए 2 हजार खाने के पैकेट और अन्य आवश्यक राहत सामाग्री गिराए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मुख्यमंत्री ने जल संसाधन मंत्री संजय झा और मुख्य सचिव दीपक कुमार के साथ पटना शहर एवं उसके आसपास के जल जमाव से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया।
PunjabKesari
वहीं राजेंद्रनगर इलाके में बचाव और राहत कार्य में लगे पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि रविवार को यहां 26 हजार लोगों को जलमग्न क्षेत्रों से निकाला गया और सोमवार को 5 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। उन्होंने बताया कि राजेंद्रनगर इलाके में 24 से अधिक संख्या मे एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की नौका मौजूद है। इसके अतिरिक्त 75 ट्रैक्टर को भी बचाव और राहत कार्य में लगाया गया है।
PunjabKesari
बता दें कि पटना शहर स्थित कृषि मंत्री प्रेम कुमार का सरकारी आवास भी सोमवार को जलमग्न रहा और परिवार के सदस्य घर के उपरी मंजिल में रह रहे हैं।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static