भारी बारिश के चलते उफान पर नदियां, मधुबनी-झंझारपुर के पास कमला नदी का बांध टूटा

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 12:36 PM (IST)

पटनाः बिहार में भारी बारिश के चलते कई नदियां उफान पर आ गई हैं जिसके चलते राज्य के कई जिलों में पानी भर गया है। बिहार के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। नेपाल से निकलने वाली नदियां उफान पर हैं। मधुबनी-झंझारपुर के पास कमला नदी का बांध टूट गया है जिसके कारण सैकड़ों लोग गांव में फंस गए हैं।

राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण कोसी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। बढ़ रहे जलस्तर को देखते हुए जल संसाधन विभाग के निर्देश पर कोसी बराज के सभी 56 फाटक खोल दिए गए हैं। बराज पर इंजीनियर की टीम लगातार कैंप कर रही है। वहीं भारी बारिश के चलते डूबने और दीवार गिरने से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

किशनगंज और नेपाल के तराई इलाकों में कई दिनों से जारी मूसलाधार बारिश से जिले की नदियां उफान पर हैं। दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में हैं। शिवहर में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के आवास में भी पानी घुस गया है। वहीं राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि राज्य के छह जिले शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, अररिया और किशनगंज के क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुस गया है। राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिए गए हैं।

prachi