लोकसभा चुनावः बिहार महागठबंधन में 'महासंग्राम', दरभंगा सीट को लेकर राजद-कांग्रेस में ठनी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 03:56 PM (IST)

दरभंगाः लोकसभा चुनावों के तहत सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब दरभंगा सीट को लेकर कांग्रेस और राजद के बीच ठन गई है। कांग्रेस कीर्ति आजाद को दरभंगा से उम्मीदवार बनाना चाहता है तो वहीं राजद अब्दुल बारी सिद्दीकी को टिकट देने के पक्ष में है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि पार्टी दरभंगा से अपना उम्मीदवार मैदान में उतारना चाहती है। कांग्रेस प्रवक्ता ऋषि मिश्रा ने कहा कि मिथिला में एक ब्राह्मण सीट होना जरूरी है. ब्राह्मण अगर दरभंगा से नहीं लड़ेगा तो क्या औरंगबाद से लड़ेगा? इससे पहले ही राजद विधायक भाई वीरेंद्र अब्दुल बारी सिद्दीकी को लेकर दरभंगा सीट पर अपनी दावेदारी ठोक चुकी है।

इसके अतिरिक्त पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि कीर्ति आजाद दरभंगा सीट से मजबूत दावेदार हैं। कीर्ति आजाद आवश्य ही इस सीट पर जीत हासिल करेंगे। इस बारे में राजद को एक बार बैठकर बात कर लेनी चाहिए। 

गौरतलब है कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ दिए बयानों के कारण कीर्ति आजाद को साल 2015 में भाजपा ने पार्टी से निलंबित कर दिया था। इसके बाद से वह लगातार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे। इस वर्ष 18 फरवरी को कीर्ति आजाद ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया था।

prachi