तेजप्रताप के बगावती तेवरों से तेजस्वी के करीबी विधायक नाराज, डैमेज कंट्रोल में जुटा RJD हाईकमान

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 09:43 AM (IST)

पटना: बिहार की प्रमुख राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में आपसी विवाद लगातार जारी है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण लालू प्रसाद यादव के बड़े तेजप्रताप यादव के बगावती तेवर हैं। तेजप्रताप की वजह से पार्टी के विधायक और सांसद भी काफी नाराज रहने लगे हैं।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी की नाराजगी के बाद अब मनेर के विधायक भी तेजप्रताप के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में हैं। मामला भाई वीरेंद्र के क्षेत्र मनेर में हुई चुनावी सभा और रोड शो से जुड़ा है। तेजप्रताप के मनेर में चुनाव प्रचार को लेकर भाई वीरेंद्र बेहद नाराज हैं। राजद विधायक भाई वीरेंद्र और तेजप्रताप यादव में इसकी वजह से खींचतान शुरू हो गई है।

अब तेजप्रताप ने अपने ही पार्टी विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वहीं भाई वीरेंद्र भी तेजप्रताप के इस फैसले से काफी नाराज हैं। भाई वीरेंद्र इस बात से नाराज हैं कि तेजप्रताप ने बिना जानकारी के उनके विधानसभा क्षेत्र में कैसे चुनाव प्रचार किया। अब दोनों के टकराव को देखते हुए राजद हाईकमान डैमेज कंट्रोल में जुट गया है। दोनों नेताओं के बीच इससे पहले भी कई बार मजभेद हो चुके हैं।

पाटलिपुत्र लोकसभा सीट को लेकर भाई वीरेंद्र पहले ही काफी नाराज चल रहे हैं। जहां से लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती चुनाव लड़ रही हैं। वहीं भाई वीरेंद्र भी पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। ऐसे ही कई मुद्दों पर तेजप्रताप और भाई वीरेंद्र पहले भी एक दूसरे खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं।
 

prachi