शीतकालीन सत्रः RJD ने शेल्टर होम कांड को लेकर लोकसभा में दिया कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 01:30 PM (IST)

नई दिल्ली/पटनाः संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन राजद सांसद और कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने लोकसभा में कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया। राजद सांसद जेपी यादव ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर और कांग्रेस सांसद ने भारतीय रिजर्व बैंक और नोटबंदी को लेकर यह कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस जारी किया है।

इससे पहले शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी कांग्रेस रंजीत रंजन ने भारतीय रिजर्व बैंक और नोटबंदी को लेकर कार्य स्थगन का प्रस्ताव जारी किया था। सत्र के दूसरे दिन बुधवार को राम मंदिर, राफेल विमान सौदे, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे की मांग और तमिलनाडु में कावेरी डेल्टा के किसानों की सुरक्षा के मुद्दों को लेकर विपक्ष द्वारा किए हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था। 

सूत्रों के अनुसार, प्राकृतिक आपदा, कृषि संकट, राफेल सौदा, बेरोजगारी, नोटबंदी, सीबीआई, आरबीआई जैसी संस्थाओं की स्वायत्तता के मुद्दे पर भी नियम 193 के तहत आने वाले दिनों में सदन में चर्चा हो सकती है। सदन की शुरुआत के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के समक्ष जनहित के लिए सदन अच्छे से चलने देन की अपील की थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static