RJD के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया आखिरी दौर में, पूर्वे को ही मिल सकती है पार्टी की कमान

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 01:45 PM (IST)

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया खत्म होने जा रही है। कुछ ही दिनों में पार्टी की कमान नए प्रदेश अध्यक्ष को सौंपी जाएगी। वैसे तो राजद के प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में काफी दावेदार हैं लेकिन पांचवी बार भी डॉ. रामचंद्र पूर्वे की ही ताजपोशी तय मानी जा रही है।

पूर्वे की वफादारी, बौद्धिक क्षमता, सहिष्णुता, समाजवादी चरित्र और सामाजिक समीकरण लालू परिवार को एक बार फिर प्रभावित कर रही है। इसी कारण प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामांकन से कुछ दिन पहले से लालू परिवार में पूर्वे की काबिलियत को ही कई कसौटियों पर नापा-तौला जाने लगा है। वहीं प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पूर्वे के कार्यों और व्यवहार ने तेजस्वी को भी काफी हद तक प्रभावित किया है।

डॉ. रामचंद्र पूर्वे का लालू परिवार से पुराना नाता है। 1997 में जब लालू ने जनता दल से अलग होकर अपनी पार्टी बनाई तो रामचंद्र पूर्वे उसके प्रस्तावक बने। तब से पूर्वे ने पूरी ईमानदारी से पार्टी के लिए काम किया। इसी के चलते पूर्वे को पांचवी बार भी प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए बेहतर माना जा रहा है। बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 25 नवंबर को किया जाना है।  
 

prachi