बिहार विस चुनावः टिकट बंटवारे में सामाजिक समीकरण का ध्यान रखेगी RJD

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 04:20 PM (IST)

पटनाः बिहार में मिशन 2020 की तैयारी में लगी मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने कहा कि जिस तरह से संगठन में सामाजिक समीकरण का ख्याल रखा गया है। उसी तरह इस वर्ष होने वाले विधानसभा के चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के चयन में भी सामाजिक समीकरण का पूरा ध्यान रखेगी।

तेजस्वी यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर पार्टी के नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों एवं प्रधान महासचिव की बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजद ऐसी पहली पार्टी है, जिसमें अति पिछड़ा, अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए संगठन में आरक्षण की व्यवस्था लागू की गई है। जिस तरह से संगठन में सामाजिक समीकरण का ख्याल रखा गया है। ठीक उसी तरह विधानसभा चुनाव के समय टिकट बंटवारे में भी सामाजिक समीकरण का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

राजद में सिर्फ 'लालू गुट'
तेजस्वी ने कहा कि राजद समाज के सभी वर्गों की पार्टी है जबकि एक साजिश के तहत कुछ लोगों द्वारा मुस्लिम-यादव की पार्टी के रूप में प्रचारित किया जाता रहा है। पार्टी के अंदर किसी प्रकार की गुटबंदी नहीं होनी चाहिए। राजद में एक ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव का गुट है। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नहीं रहने के कारण उनके निर्देशों को आम लोगों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हम सब की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static