नीतीश को PM और तेजस्वी को CM बनाने की डील लेकर घर आए थे प्रशांत किशोरः राबड़ी देवी

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 12:55 PM (IST)

पटनाः बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने शुक्रवार को खुलासा करते हुए कहा कि महागठबंधन टूटने के बाद नीतीश कुमार ने वापस आने की इच्छा जताई। इसके चलते पांच बार जदयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर लालू से मिलने आए थे। अपने इस बयान पर कायम राबड़ी देवी ने एक और खुलासा किया है।

राबड़ी देवी ने कहा कि नीतीश कुमार वापस आना चाहते थे, उन्होंने कहा था कि 2020 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं और इसके लिए 2019 के लोकसभा चुनाव में लालू उन्हें पीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर दें।

इससे पहले भी राबड़ी देवी ने कहा था कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने चाहते थे इसलिए उन्होंने प्रशांत किशोर के हाथों जदयू और राजद के मर्जर का प्रस्ताव भी भेजा था। नीतीश कुमार चाहते थे कि लालू यादव इस बात का ऐलान करें कि नीतीश कुमार हमारे पीएम पद के कैंडिडेट हैं।

वहीं प्रशांत किशोर ने राबड़ी देवी के इस बयान को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लालू यादव को चुनौती देते हुए कहा कि वह मीडिया के सामने बैठकर बात करें। सबको पता चल जाएगा कि मेरे और उनके बीच क्या बात हुई और किसने किसको क्या ऑफर दिया।

prachi