महागठबंधन में नहीं सुलझ रहा सीट बंटवारे का पेंच, आज राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं तेजस्वी

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 04:44 PM (IST)

पटनाः लोकसभा चुनावों को लेकर जहां एक तरफ बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला तय हो गया है वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर पेंच उलझता जा रहा है। इस बीच रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तेजस्वी यादव से दिल्ली में मुलाकात कर सकते हैं। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा(हम) भी पांच सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कह रही है।

महागठबंधन के सहयोगी दल ही कांग्रेस को निशाना बना रहे है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा था कि संविधान और देश पर अभूतपूर्व संकट है। अगर अबकी बार विपक्ष से कोई रणनीतिक चूक हुई तो फिर देश में आम चुनाव होंगे या नहीं, कोई नहीं जानता? अगर अपनी चंद सीटें बढ़ाने और सहयोगियों की घटाने के लिए अहंकार नहीं छोड़ा तो संविधान में आस्था रखने वाले न्यायप्रिय देशवासी माफ नहीं करेंगे।

वहीं हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी का भी कहना है कि उनकी पार्टी की हैसियत कांग्रेस से कम नहीं है। मांझी ने तेजस्वी के बयान का भी समर्थन किया है। वहीं इस पर कांग्रेस का कहना है कि पार्टी की हैसियत 11 सीटों से कहीं ज्यादा है इसलिए हैसियत की बात न की जाए। बताया जा रहा है कि तेजस्वी के ट्वीट के बाद कांग्रेस के सीट बंटवारे के ऐलान को भी टाल दिया। अब 18 मार्च को बैठक के बाद सीट बंटवारे का ऐलान होगा।

prachi