सुरक्षा गार्डों ने डायरेक्टर को बिहार म्यूजियम में नहीं करने दिया प्रवेश, हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा

punjabkesari.in Saturday, Nov 02, 2019 - 06:26 PM (IST)

पटनाः बिहार म्यूजियम में उस समय अजीब ही स्थिति पैदा हो गई जब म्यूजियम में तैनात सुरक्षा गार्डों ने डायरेक्टर यूसुफ को ही अंदर जाने से रोक दिया। सुरक्षा गार्डों ने ऊपर के आदेश का हवाला देकर डायरेक्टर को अंदर जाने से रोका। करीब 15 मिनट तक डायटेक्टर की गाड़ी म्यूजियम गेट पर खड़ी रही। इसके बाद डायरेक्टर वहां से लौट गए। इस पर डायरेक्टर ने मुख्यमंत्री के परामर्शी अंजनी सिंह से मिलकर इस घटना की जानकारी देने की बात कही।

दरअसल डायरेक्टर ने पिछले दिनों म्यूजियम में घोटाले को लेकर कोतवाली थाने में कुछ लोगों पर केस दर्ज करवाया था। बिहार म्यूजियम के निदेशक मो. युसूफ ने टिकट बिक्री में बड़ी गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए वर्तमान संग्रहालयध्यक्ष संग्रह मौमिता घोष, पूर्व अपर निदेशक जय प्रकाश नारायण सिंह, रणवीर सिंह राजपूत संग्रहालयाध्यक्ष- इतिहास, सुमित कुमार (पूर्व आउटसोर्स, आईटी मैनेजर) और योगेंद्र प्रसाद पाल (पूर्व लेखापाल) के विरुद्ध कोतवाली थाना पटना में केस (एफआईआर संख्या-797/19) दर्ज करवाया था।

बता दें कि इस म्यूजियम का विवादों से पुराना नाता रहा है। 600 करोड़ की लागत से बने बिहार म्यूजियम का उद्घाटन 2015 में हुआ था।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस म्यूजियम को देख चुके हैं। अपनी भव्यता और सुंदरता के कारण बिहार म्यूजियम अब तक 4 नेशनल और 2 इंटरनेशनल अवार्ड भी जीत चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static