गृह मंत्रालय का फैसला, लालू प्रसाद यादव सहित कई नेताओं की सुरक्षा में कटौती

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 06:19 PM (IST)

नई दिल्ली/पटनाः गृह मंत्रालय ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव सहित कई राजनेताओं की सुरक्षा में कटौती की है। लालू यादव को अब केंद्र की सुरक्षा नहीं मिलेगी। गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ की सुरक्षा पाने वाले नेताओं की सुरक्षा कवर की समीक्षा की है।

लालू प्रसाद यादव के अलावा बसपा के सांसद सतीश चंद्र मिश्रा, यूपी भाजपा के नेता संगीत सोम, भाजपा सांसद राजीव प्रताप रुडी की सुरक्षा घटा दी गई है। सतीश चंद्र मिश्रा को Z+ सिक्योरिटी मिली हुई थी। उसे घटाकर अब इन्हें Z कैटेगरी की सुरक्षा मिलेगी। वहीं भाजपा के सांसद राजीव प्रताप रूडी का नाम भी सुरक्षा की सेंट्रल लिस्ट से हटा दिया गया है। भाजपा विधायक संगीत सोम की सुरक्षा में कटौती करते हुए Z से Y कैटेगरी में लाया गया है।

इसके अतिरिक्त केंद्र ने यूपी सरकार के मंत्री सुरेश राणा, लोजपा सांसद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव की सुरक्षा में भी कटौती की है। योगी आदित्यनाथ की सरकार में मंत्री सुरेश राणा का नाम भी सुरक्षा की सेंट्रल लिस्ट से हटा दिया गया है। वहीं लोजपा सांसद चिराग पासवान और पूर्व सांसद पप्पू यादव को पहले Y+ सुरक्षा मिली हुई थी जिसे घटाकर अब Y कर दिया गया है।

prachi