उम्रकैद की सजा काट रहे बाहुबली शहाबुद्दीन ने सुनवाई के दौरान वकील को दी धमकी

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 11:51 AM (IST)

सिवानः तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे राजद नेता व पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने शुक्रवार कोे वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई के दौरान कोर्ट के वकील को धमकी दे डाली। इस मामले को लेकर शहाबुद्दीन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

जानकारी के अनुसार, सिवान मंडल कारा में गठित विशेष अदालत के विशेष सेशन न्यायाधीश बीके शुक्ला की अदालत में तीन सेशन मामलों की सुनवाई चल रही थी। शुक्रवार को बहुचर्चित प्रतापपुर गोली कांड से जुड़े सेशन मामला 287 /2007 में गवाही के बिंदु पर अभियोजन एवं बचाव पक्ष सुनवाई कर रहे थे। इस दौरान शहाबुद्दीन ने कठोर शब्दों का प्रयोग कर सुनवाई को प्रभावित किया।

अभियोजन पक्ष ने घटना की पुष्टि की है। सरकारी वकील रामराज प्रसाद ने जेल कोर्ट के स्पेशल जज को आवेदन देकर वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग की रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखने का निवेदन किया है। उन्होंने कोर्ट में सुनवाई के दौरान शहाबुद्दीन द्वारा धमकी देने की बात कही है। अभियोजन द्वारा दिए गए आवेदन पर स्पेशल जज बीके शुक्ला ने आरोपित पक्ष से जवाब मांगा है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 15 फरवरी को करीब 45 आपराधिक मामलों का सामना कर रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन को बिहार के सिवान जेल से तिहाड़ जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था।

prachi